Skip to content

TOYOTA FORTUNER SUV 2024: Tacoma Design से प्रेरित फ्यूचरिस्टिक रेंडर- New Colours

TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024

2024 की नई Toyota Fortuner में आपको एक बेहतर अनुभव मिलेगा। इस नई फॉर्च्यूनर में स्टाइलिंग को सुधारा गया है जो आपको और भी आकर्षित करेगी। इसके साथ ही, नई सुविधाएँ भी शामिल हुई हैं जो आपके जीवन को आसान बनाएंगी। इसके अलावा, इस फॉर्च्यूनर में हाइब्रिड पावरट्रेन का उपयोग किया गया है जो आपको बेहतर प्रदर्शन देगा। अब आपको इस नई फॉर्च्यूनर के साथ यात्रा का आनंद लेने का समय आ गया है।

Toyota Fortuner भारत में एक लोकप्रिय विकल्प है जो विशाल एसयूवी सेगमेंट में बाजार का बहुत बड़ा धुरंधर है। यह एमजी ग्लोस्टर, स्कोडा कोडियाक, वोल्क्सवेगन टिगुआन और जीप मेरिडियन के समान स्थिति में आती है जो इनको टक्कर देगी।

2024 की नई जनरेशन Toyota Fortuner – key features

नई फॉर्च्यूनर मौजूदा मॉडल की तुलना में एक और बड़ी और तेज बाहरी प्रोफाइल रखेगी। टोयोटा अपनी नई पीढ़ी के एसयूवीओं के लिए एक नई डिजाइन भाषा का उपयोग कर रही है, जैसा कि संयुक्त राज्य बाजार में बेची जाने वाली टैकोमा के साथ देखा गया है। आगामी जनरेशन की फॉर्च्यूनर, साथ ही Hilux, उन्हीं लुक और अनुभव को रखेंगे। उसके आधार पर, प्रत्युष रौत ने 2024 की नई जेनरेशन Toyota Fortuner एसयूवी के डिजिटल रेंडरिंग्स बनाई हैं।

TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024
TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024

फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप और एलईडी डीआरएल में बदलाव हैं। प्रमुख वायु सेवन और चौड़ी स्किड प्लेट के साथ, नई Toyota Fortuner आसानी से एक बुच प्रोफ़ाइल प्राप्त करती है। यह किसी भी इलाके को जीतने के लिए तैयार दिखता है। एसयूवी की बॉडी में ध्यान देने योग्य साफ पैनलिंग है, जिसमें बोल्ड ग्रूव्स और लाइनें हैं।

तराशा हुआ प्रोफाइल बोनट, फ्लेयर्ड व्हील आर्च, डोर पैनल और मोटी बॉडी क्लैडिंग में साफ है। एसयूवी में स्पोर्टी अलॉय व्हील का एक नया सेट मिलता है। पीछे की तरफ टेल लैंप और बंपर डिजाइन में बदलाव किए गए हैं। छोटी एसयूवी में देखी जाने वाली नकली इकाइयों के विपरीत, आगे और पीछे Metallic स्किड प्लेटों का उपयोग किया गया है।

TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024
TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024

जबकि इंटीरियर्स के बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं हैं, यह संभावना है कि नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर के लिए कई अपडेट्स होंगे। कुछ मुख्य विशेषताएँ शामिल हो सकती हैं जैसे कि वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, सनरूफ, पावर-समायोजित फ्रंट सीटें, सॉफ्ट टच प्लास्टिक और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल। कई तकनीकों के आने की संभावना है जो इंटरनेट से जुड़े स्मार्ट सुविधाओं से लैश होंगे। सुरक्षा को प्रीमियम ADAS के विशेषताओं की एक विस्तृत श्रेणी के साथ सुधारा जाएगा।

उपयोगकर्ता नई पीढ़ी की फॉर्च्यूनर से व्यापक इंटीरियर्स की उम्मीद रख सकते हैं, क्योंकि यह टोयोटा के TNGA-F प्लेटफार्म पर आधारित होगी। वर्तमान में लैंड क्रूजर, टंड्रा और लेक्सस LX के साथ उपयोग की जा रही है। नई प्लेटफार्म पर स्थानांतरण के साथ चालन गतिकी में भी सुधार देखने की संभावना है।

नई जनरेशन की Toyota Fortuner को हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा।

TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024
TOYOTA FORTUNER SUV RENDER 2024

यह आधिकारिक रूप से स्थिति में है कि नई फॉर्च्यूनर को एक हल्के-हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा। यह सभी बाजारों में लागू होगा। संभावित है कि नई जनरेशन की फॉर्च्यूनर को 48 वोल्ट की हल्के-हाइब्रिड पावरट्रेन देने की संभावना है। यह नई Hilux के साथ भी उपलब्ध होगा। टोयोटा ने इसके अलावा E100 योग्य फॉर्च्यूनर का अनावरण किया है जो 100% इथेनॉल पर चल सकती है। हालांकि, इस संस्करण को प्रमुखधारा में आने में कुछ समय लग सकता है। फॉर्च्यूनर के हल्के-हाइब्रिड के प्रस्तावित लॉन्च का उद्घाटन कंपनी की रूपरेखा के हिसाब से पूर्ण Electric वाहनों के लिए प्रभावी विकल्प प्रदान करने की रणनीति के साथ होगा।

फॉर्च्यूनर माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप 2.8-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। अपने वर्तमान प्रारूप में, इंजन अधिकतम 204 पीएस की शक्ति उत्पन्न करता है। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ टॉर्क आउटपुट 420 एनएम और एटी के साथ 500 एनएम है। Toyota Fortuner 2.7-लीटर पेट्रोल मोटर के साथ भी उपलब्ध है जो 166 पीएस और 245 एनएम उत्पन्न करता है। इसे 5MT और 6AT के ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। न्यू-जेन फॉर्च्यूनर अगले साल की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। भारत में लॉन्च 2024 के मध्य के आसपास हो सकता है। अगली पीढ़ी की फॉर्च्यूनर के साथ पेश किए गए प्रमुख अपडेट के साथ कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है।

सबसे रोचक खबरें आपके व्हाट्सएप चैनल पर! अब THENEXUSTIMES आपको ताजगी से अपडेट रखने के लिए Whatsapp और Telegram चैनल पर उपलब्ध है। तुरंत लिंक पर क्लिक करें, ताकि हम ताजा खबरों से हमेशा आपको Update रखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *